Why Celebrate Christmas? Christmas December 25

0

क्रिसमस डे क्यो मनाया जाता है इसे हम कई पुराने सालो से मनाते आ रहे है यह क्रिसमस का दिन बहुत ही खुसी का दिन होता है और खासतौर पर बच्चे इस दिन का इंतजार करते है बच्चो को यह क्रिसमस डे बहुत पसंद है।

क्रिसमस क्यों मनाते हैं | क्रिसमस 25 दिसंबर 2019

क्रिसमस क्यों मनाते हैं | क्रिसमस 25 दिसंबर 2019

क्रिसमस का पर्व हम 25 दिसंबर को मनाते है क्या आप जानते है ये पर्व 25 दिसंबर को ही क्यो मनाया जाता है इसका क्या कारण हो सकता है बहुत से लोगो के मन मे ये ख्याल एक बार जरूर आया होगा तो चलिए जानते लेते है।

जैसा कि आप जानते है क्रिसमस का पर्व दिसंबर महीने में मनाया जाता है जब नया साल आने वाला वाला होता है नए साल के पांच दिन पहले इस पर्व को मनाया जाता है सायद आप जानते होंगे प्रभु यीसु का जन्मदिन इस तारीख को मनाया जाता है।

इसलिए प्रभु यीसु के जन्मदिन के दिन ही भारत और पूरी दुनिया मे लोग इस पर्व को बहुत धूमधाम से मनाते है जैसा की आप जानते है 24 दिसंबर की रात से लोग एक दूसरे को क्रिसमस की बधाई देते है।

ऐसा इसलिए होता है कि हम बहुत खुश हो जाते है कल क्रिसमस आने वाला है और आज 24 तारीख है एक और कुछ घण्टो का फर्क है इसलिए सब एक दूसरे को हैप्पी क्रिसमस डे बोलते है।

क्रिसमस क्यों मनाते हैं | क्रिसमस 25 दिसंबर 2019

क्रिसमस का यह त्योहार बहुत से चीजो से मशहूर है जैसे कि क्रिसमस ट्री सांता क्लॉज इस दिन कहा जाता है कि सांता क्लॉज बच्चो को गिफ्ट देते है और बच्चो की हर विश पूरी करने की कोशशि करते है।

क्रिसमस सांता क्लॉज क्व नाम और क्रिसमस ट्री के नाम से पूरी दुनिया मे बहुत मशहूर है यह एक ऐसा त्योहार है जो पूरी दुनिया मे मनाया जाता है यह साल का सबसे प्रसिद्ध त्योहार होता है।

क्रिसमस 25 दिसंबर 2019

क्रिसमस के दिन लोग बाजार जाते है औऱ क्रिसमस के लिए समान वगैरह ख़रीदारी करते है अपने घर की पूरी साफ सफाई करते है ताकि क्रिसमस अच्छे से बना सके क्रिसमस के दिन लोग क्रिसमस ट्री खरीदते है और अपने घर बालकनी में लगाते है।

क्रिसमस ट्री को बहुत अच्छी तरह सजाया जाता है और वह ट्री बहुत खूबसूरत लगता है पूरा सजावट करने के बाद उसमेक रंग बिरंगी लाइट लगाया जाता है और उस ट्री को रात में लाइट चालू कर के छोर देते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here