How To Cook Chicken Curry | How To Cook Chicken Curry Indian Style

0

नमसकार दोस्तो आज हम आपको सिखाने जा रहे है बहुत ही स्वादिष्ट देशी स्टाइल में चिकेन की सब्जी बनाना यह तरीका बहुत आसान है और इस तरिके से आप चिकेन करी बहुत कम समय मे बना सकते है।

How To Cook Chicken Curry | How To Cook Chicken Curry Indian Style

How To Cook Chicken Curry | How To Cook Chicken Curry Indian Style

चिकेन करी हर कोई खाना पसंद करता है 90% से ज्यादा लोग मांसाहारी है हरि साग सब्जियां लोग ज्यादा खाना पसंद नही करते क्योंकि चिकेन ज्यादा स्वादिष्ट और प्रोटीन से भरा होता है।

चिकेन खाने से हमारा शरीर ताकतवर और पूरा शरीर तंदुरस रहता है और भी इसके बहुत से फायदे है चिकेन करी की विधि बताने से पहले आपको एक जरूरी जानकारी देते है अगर आपके घर मे कोई व्यक्ति बहुत बीमार है तो इस हालत में उसे चिकेन करी भी नही खिलाना है।

क्योकि चिकेन बीमार व्यक्ति के लिए जानलेवा हो सकता है खासतौर पर दिल के मरीज वालो के लिए चिकेन एक गर्म व्यजन है जिसे खाने के बाद हमारा शरीर अंदर से ज्यादा गर्म हो जाता है।

अगर खाने वाला व्यक्ति बीमार हो और उसने चिकेन करी गलती से खा लिया है तो उसके लिए बहुत बड़ी समस्या हो सकती है किर्पया इस बात का ध्यान रखे अगर आपको बुखार नही है तो आप जितना चाहे उतना चिकेन खा सकते है।

अब चलिए जानते है कि चिकेन करी कैसे बनाते है बिल्कुल नया स्टाइल में चिकेन करी बनाने की विधि नीचे है चिकेन बनाने से पहले ये सब चीजें आपके पास होना चाहिए।

How To Cook Chicken Curry

चिकेन करी बनाने की सामग्री – 1 KG चिकेन 5 प्याज, 3 टमाटर, 5 हरि मिर्च, 10 लहसुन, के दाने और थोड़ा अदरक, तेज पत्ता, जीरा, हरा धनिया, कटा हुआ हल्दी पाउडर, गर्म मसाला, धनिया पाउडर, चिकेन मसाला, लाल मिर्च पाउडर, नमक

अब आपने सबसे पहले एक बर्तन लेना है और तेज आंच में उसमे सरसो का तेल डालिए जब तेल से धुँआ आने लगे तो आपने जो 1 KG चिकेन लिया है उसपर हल्दी और थोड़े मसाले लगाकर तेल में फ्राई कर करिए अच्छी तरह से चिकेन फ्राई होने के बाद आपको करना है।

How To Cook Chicken Curry Indian Style

थोड़ा तेल डालिए उस बर्तन में जिसमें आप चिकेन करी बनाना चाहते है और जैसे ही तेल गर्म हो जाए तो उसमें पहले जीरा तेज पत्ता प्याज और हरी मिर्च डालिए और अच्छे से भूनिए जब तक प्याज का रंग लाल ना हो जाए प्याज लाल होने के बाद आप उसमें बाकी बचे हुए सामग्री डाल दीजिए।

जैसे कि लहुसन और अदरक को पीसकर डालना है फिर टमाटर डालकर अच्छे से मिलाइए जब अच्छे से पक जाए तो उसमें हल्दी गर्म मसाला धनिया पाउडर लाल मिर्च पाउडर चिकेन मसाला इन सब को अच्छी तरह से भूनिये जब आपका मसाला पूरा पकने लगे तो आपने जो चिकेन फ्राई किया था।

फ्राई चिकन को उसमे डाल दीजिए और अच्छी तरह उसे मिलाइए और स्वाद अनुसार आप नमक मिलाइए अगर आप चाहे तो थोड़ा पानी मिला सकते है अपने स्वाद अनुसार फिर 15 मिनट धीमी आंच पक छोर दिजिए उसके बाद हरा धनिया ऊपर से सजाकर रख दीजिए फिर आपका चिकेन करी खाने के लिए तैयार हो जाएगा।

बस दोस्तो आज के लिए इतना ही मुझे उम्मीद है आपको ये चिकेन करी बनाने का तरीका पसंद आया होगा अगर कोई सवाल पूछना चाहते है तो निचे कमेंट करके बताए तब तक के लिए जय हिन्द वन्दे मातरम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here